July 5, 2022

sikar-shekhawati-smachar

ताजा ख़बरें | नौकरी | शिक्षा | व्यापार

खुशखबरी! अब दुरंतो एक्सप्रेस चलेगी मुंबई सेंट्रल से हिसार के बीच ,17 अगस्त से

अभी तक केवल जयपुर से मुंबई सेंट्रल चलने वाली ट्रेन दुरंतो एक्सप्रेस (No : 09229-09230 ) की सेवा का विस्तार अब सीकर-लोहारू होते हुए हिसार तक कर दिया गया है। यह ट्रेन 17 अगस्त को मुंबई से हिसार आएगी। वहीं 19 अगस्त को हिसार से मुंबई सेंट्रल तक जाएगी।यात्रा में करीब 1500 किमी की दूरी तय करने में करीब 22 घंटे लगेंगे|मुंबई से सीकर का सफ़र केवल 17 घन्टों में तय होगा| दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई, बड़ोदरा, रतलाम, संवाई माधोपुर, जयपुर , सीकर , लोहारू, चुरू हाेते हुए हिसार आएगी। यह ट्रेन हिसार से मंगलवार और रविवार को और मुंबई से भी मंगलवार और रविवार को ही चलेगी। यह ट्रेन सुपरफास्ट होगी जो केवल 12 स्टेशनों पर ही रुकेगी।

हिसार के रेलयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ट्रेन नंबर 09229-09230 दुरंतो एक्सप्रेस अब मुंबई सेंट्रल और हिसार के बीच चलेगी। यह ट्रेन 17 अगस्त से चलेगी। पहले यह ट्रेन जयपुर से मुंबई सेंट्रल के बीच चलती थी। अब इस सेवा का सीकर-लोहारू होते हुए हिसार तक विस्तार किया गया है। यह ट्रेन 17 अगस्त को मुंबई से हिसार आएगी। वहीं 19 अगस्त को हिसार से मुंबई सेंट्रल तक जाएगी।

दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई, बड़ोदरा, रतलाम, संवाई माधोपुर, जयपुर के रास्ते चुरू हाेते हुए हिसार आएगी। इस ट्रेन का ठहराव काफी कम स्टेशनों पर होगा। यह ट्रेन हिसार से मंगलवार और रविवार को चलेगी और मुंबई से वापसी में मंगलवार और रविवार को चलेगी। इस ट्रेन में कुल 14 डिब्बे होंगे। इसमें एसी थ्री टायर के आठ और एसी 2 कोच के दो डिब्बे होंगे। इतना ही नहीं यह ट्रेन सुपरफास्ट होगी जो महज 12 स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन करीब 1500 किमी की दूरी करीब 22 घंटे में तय करेगी। इस ट्रेन के चलने से मुंबई, राजस्थान और गुजरात जाने वाले यात्रियों को विशेष रूप से लाभ मिलेगा। इससे पहले इसी महीने में हिसार को दिल्ली के लिए दो ट्रेनें मिल चुकी हैं। इसमें गुरुग्राम होकर जाने वाली हरियाणा एक्सप्रेस और हिसार-नई दिल्ली एक्सप्रेस है। इसके अलावा बीकानेर-हिसार-हरिद्वार की ट्रेन की एक ट्रिप बढ़ा दी गई है।