July 5, 2022

sikar-shekhawati-smachar

ताजा ख़बरें | नौकरी | शिक्षा | व्यापार

REET Admit Card 2021: परीक्षा के एडमिट कार्ड हो चुके हैं, ऐसे करें लीजिये डाउनलोड

REET-2021 हेतु अधिकृत वेबसाइट www.reetbser21.com ,www.reetbser21.org , www.reetbser21.net , www.reetbser21.info हैं इनके इलावा किसी भी अनाधिकृत वेबसाइट पर लॉगिन ना करें |

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा REET 2021 के एडमिट कार्ड आज 16 सितंबर को जारी किए जा सकते हैं. जिसकी परीक्षा 26 सितंबर को विभिन्न सेंटरों पर पूरे राज्य भर में आयोजित की जानी है. परीक्षा सुबह और शाम दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी.  उम्मीदरवार एडमिट कार्ड के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 11 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं.

आज एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं

 

यूं करें डाउनलोड
– रीट ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।
– REET Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।  अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, माता का नाम, बर्थ डेट डालकर लॉग इन करें। 
– सब्मिट करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। 

परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं जिसके अनुसार, कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

रीट एग्जाम गाइडलाइंस ( REET Exam Guidelines )
– घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

– परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर आएं। इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

11 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे
बता दें कि रीट 2021 राज्य भर के विभिन्न सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रेड 3 स्तर के तहत शिक्षकों के लगभग 31,000 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है. इस साल लगभग 11 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा में बैठने की संभावना जताई जा रही है.

26 सितंबर को होगी परीक्षा
गौरतलब है कि रीट परीक्षा 2021 का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम 26 सितंबर को ही किया जाएगा. जिसके लिए राज्य भर में 4 हजार से अधिक केंद्र बनाये गये हैं.