July 5, 2022

sikar-shekhawati-smachar

ताजा ख़बरें | नौकरी | शिक्षा | व्यापार

राजस्थान 1054 जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 12 सितंबर को है परीक्षा

RSMSSB JE Admit Card 2021

RSMSSB JE Admit Card 2021: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जयपुर की ओर से जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड (RSMSSB JE Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि कुल 1054 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित होने वाली है.

राजस्थान में जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2020 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए 4 मार्च 2020 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका था. ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 24 जून से 8 जुलाई 2020 तक दोबारा आवेदन मांगे गए थे. अब इस वैकेंसी में जूनियर इंजीनियर सिविल पद के लिए एडमिट कार्ड (RSMSSB JE Admit Card 2021) जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

• ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
• अब स्क्रीन पर निचे Admit Card पर क्लिक करें, और जिसका एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है उस
लिंक पर क्लिक करने
• अब मांगी गई डिटेल भरकर लॉगिन करें और सामने ही डाउनलोड का आप्शन आएगा जिसपे क्लिक
कर के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले और इसका प्रिंट लेकर रख लें|

एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करने/ Click here to go to Admit Card Download Page

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य में कुल 1054 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें टीएसपी पदों के लिए 100 सीटें और नॉन टीएसपी के लिए 954 सीटें तय की गई हैं. यह भर्तियां पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, डिपार्टमेंट ऑफ वॉटर रिसोर्स, पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट, राजस्थान स्टेट एग्रीकल्चर एंड मार्केटिंग बोर्ड में की जाएंगी.

डिपार्टमेंट के अनुसार भर्तियां

पीडब्ल्यूडी- पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट में सिविल इंजीनियर के 276 पद डिग्री के और डिप्लोमा के 69 पदों पर भर्तियां होंगी. वहीं जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल में डिग्री के लिए 29 पद और डिप्लोमा के लिए 6 पद भरे जाएंगे.

डिपार्टमेंट ऑफ वॉटर रिसोर्स- इसमें जेई सिविल के डिग्री में 149 सीटें और डिप्लोमा में 307 सीटों पर भर्तियां होंगी. वहीं जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल में डिग्री में 2 पद और डिप्लोमा में 4 पद भरे जाएंगे.

पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट- जारी नोटिस के अनुसार इस विभाग में डिग्री के लिए 66 और डिप्लोमा के लिए 69 पद निर्धारित किए गए हैं.

राजस्थान स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड- इस भर्ती के अनुसार इस विभाग में जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए डिग्री धारक 59 पदों पर भरे जाएंगे तभी डिप्लोमा के लिए 15 सीटें तय हुई हैं. इसके अलावा जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा के लिए एक और डिग्री के लिए 4 सीटें रखी गई है.